सारांश: भविष्यफल 2018 के अनुसार तुला राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत सारी खुशी लेकर आने वाला है। इस दौरान आपके अंदर साहस, वीरता व प्रयासों में बढ़ोत्तरी होगी। व्यापार को बढ़ाने के लिए भी ये बिल्कुल उचित समय है। यदि आपने लोन के लिए एप्लाई कर रखा है तो इस दौरान आपको वित्तीय संस्थानों से सकारात्मक फल प्राप्त होगा। शेयर बाजार में निवेश करने से लाभ प्राप्त होगा। जॉब कर रहे लोगों को इस साल बहुत यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने वरिष्ठजनों व सहभागियों के साथ अच्छा रिश्ता बनाकर रखने की आपको सलाह दी जाती है। बात करें अगर आपकी आर्थिक स्थिति की, तो इस साल आप ख़ूब कमाएंगे साथ ही ख़ूब ख़र्च भी करेंगे। अपने व परिवार वालों के ऊपर जमकर ख़र्चा करेंगे। इन ख़र्चों पर काबू पाना ज़रूरी हो जाएगा अन्यथा ये आपको परेशानी में डाल सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ आप अपना घर बदलने के बारे में सोच सकते हैं, ऐसा करना आपके लिए अच्छा साबित होगा। मां के लिए यह साल कुछ खास नहीं रहेगा। इस दौरान वो कई प्रकार की परेशानियों से गुज़र सकती हैं, इसलिए अपना स्नेह, प्यार व सहयोग उन्हें ज़रूर दीजिए। घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है। शादी-विवाह या फिर बच्चे का जन्म घर में हो सकता है। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए काफी अच्छा व शुभ फलदायी रहेगा।

उपाय: रोजाना शाम को लक्ष्मी-नारायण की पूजा करने से भाग्य उज्जवल होगा।

जनवरी

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस माह आप अपने अंदर आत्म-विश्वास की अनुभूति महसूस करेंगे और खुद को साहसी भी पाएंगे। अपनी मेहनत व सकारात्मक व्यवहार के ज़रिए आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम हासिल होंगे और यदि आपको पदोन्नति या वेतन बढ़ने की आस है तो आपकी इच्छा इस अवधि के दौरान पूरी हो सकती है। हालांकि इन कुछ अच्छे परिणामों के साथ-साथ आप कुछ बुरे लोगों से भी मिल सकते हैं। मां के लिए ये समय थोड़ा कष्टदायी हो सकता है। इस दौरान उन्हें दुख का अनुभव हो सकता है या किसी बड़ी समस्या में भी पड़ सकती हैं। इसके अलावा घर में आपकी व्यंग्य पूर्ण भाषा शैली और कठोर व्यवहार गलतफ़हमी और असंतोष पैदा कर सकती है। इसके अतिरिक्त इस बीच ख़र्चे बढ़ जाएंगे क्योंकि आप घर की ज़रूरत के कुछ सामान ख़रीदेंगे। बच्चों से संबंधित जो भी परेशानियां आपको हैं, वो सभी दूर हो जाएंगी। शिक्षा के क्षेत्र में उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहेगा। वाहन चलाते वक्त आपको सावधानी रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि चोट लगने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

फरवरी

राशिफल 2018 के अनुसार इस महीने में आपको परिवार की ओर ध्यान देने की ज़रूरत रहेगी। पारिवारिक मुद्दों को जल्द से जल्द सुलझाएं वरना देर भी हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ किसी शुभ कार्य जैसे शादी, विवाह आदि के चलते परिवार में मेहमानों का आना-जाना हो सकता है। परिवार की आय इस दौरान बढ़ेगी लेकिन ख़र्चों पर काबू नहीं रह पाएगा जिसके चलते बजट बिगड़ सकता है। काफी संघर्षों के बाद घर बैठकर काम करने वाले लोगों या उद्यमियों के लिए ये अच्छा समय है। इस दौरान आपको बड़े-बड़े प्रोजेक्ट भी मिल सकते हैं। लेखक, कवि, संपादकों को इस दौरान उनके करियर में ग्रोथ मिलेगी और वो सफलता के हक़दार होंगे। व्यावसायिक लोगों को अपने से उच्च अधिकारियों व सहभागियों के साथ ऑफिस में अच्छा संबंध बनाए रखने की सलाह दी जाती है। जल्दबाजी में कार्यालय से जुड़े मामलों में कोई गलत फैसला न लें। इस माह आपको व्यवसाय में भी बड़ा लाभ मिलेगा। बिजनेस को बढ़ाने के लिए ये समय अनुकूल है। गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य ठीक रहेगा व वो बच्चे को जन्म देते वक्त सुरक्षित रहेंगी।

मार्च

भविष्यफल 2018 के अनुसार इस साल धार्मिक व आध्यात्मिक चीज़ों में आपकी रुचि बढ़ेगी। इस दौरान आपकी महात्माओं व आध्यात्मिक गुरुओं से मुलाकात हो सकती है। इसके अलावा परिवार के सदस्यों के साथ कोई बिजनेस शुरू कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहें कि किसी भी कार्य की शुरुआत से पहले अच्छे से विचार-विमर्श कर लें ताकि आगे चलकर कोई परेशानी न आए। बिजनेस के विस्तार के लिए ये बिल्कुल उचित समय है। मेहनत ही सफलता की कुंजी है, इसी बात को ध्यान में रखकर मेहनत करते रहें और आगे बढ़ते रहें। शेयर बाजार या प्रॉपर्टी में निवेश आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। कुछ लोग इस दौरान खुद को थका हुआ महसूस कर सकते हैं जिससे एकाग्रता में कमी आ सकती है। जबकि कुछ लोग अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं और दोबारा कार्य की शुरुआत करने से पहले अपने लिए थोड़ा समय ले सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि इस समय के दौरान उधार लेने से बचें अन्यथा आप ऋण के जाल में फँस सकते हैं। आपको अपने जीवन साथी का पूर्ण समर्थन मिलेगा और आप एक सुखी वैवाहिक जीवन बिताएंगे। लेकिन अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ख़्याल रखें।

अप्रैल

भविष्यफल 2018 के मुताबिक एकल जिंदगी बिता रहे तुला राशि के जातकों को अपना साथी इस दौरान मिल सकता है और जो पहले से ही प्यार में है उन्हें शादी के लिए माता-पिता से अनुमति प्राप्त हो सकती है। आप में से कुछ लोग इस बीच जॉब चेंज का प्लान बना सकते हैं लेकिन थोड़े से संघर्ष के बाद यानि लगभग माह के पंद्रह दिन बीत जाने के बाद अच्छे विकल्प प्राप्त होंगे। कार्य से संबंधित यात्राएं भी इस दौरान इंगित हो रही हैं या फिर आप ऐसी जॉब चुन सकते हैं जिसमें बहुत ज़्यादा ट्रैवल करना पड़ता हो। ये समय सफलता, संसाधनों के संचय व सकारात्मकता से भरा रहेगा। यदि आप विद्यार्थी हैं और उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए पढ़ाई कर रहे हैं तो अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रूरत है। क्योंकि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आपकी तैयारी संतुष्ट जनक नहीं होगी। शादीशुदा जोड़ों को इस समय का लाभ मिलेगा। संबंधों में प्यार बढ़ेगा और आप एक खुशहाल और शांति पूर्वक ज़िंदगी बिताएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज़ से आपको ज़्यादा फिक्र करने की ज़रूरत नहीं। रोजाना ध्यान व योगा करने से आप खुद को फिट रख सकते हैं।

मई

भविष्यकथन 2018 के अनुसार आपके जीवन साथी की सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी और वो अपनी जॉब में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। उनकी सफलता आपको खुशी देगी व सातवें आसमां पर बिठा देगी। वहीं दूसरी तरफ कुछ दंपतियों के बीच अहंकार आ सकता है जिससे घर में असंतोष व विवाद बढ़ सकता है। वरिष्ठ जनों की सलाह आपकी समस्याओं को चुटकी में हल कर सकती है। बात करें अगर आपकी माता जी की तो उन्हें भावनात्मक व मानसिक रूप से देखभाल की ज़रूरत है। उन्हें मेडीटेशन करने की सलाह दें और ख़्याल रखें। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। इस दौरान उन्हें उनकी मेहनत का फल मिल सकता है। सितारों की चाल की मानें तो विदेश में पढ़ाई का सपना देखने वाले छात्रों को इस दौरान किसी बड़े से कॉलेज में एडमिशन मिल सकता है। सेहत के लिहाज़ से थोड़ी बहुत समस्याएं देखने को मिल सकती हैं। लेकिन इन्हें छोटा समझकर बिल्कुल अनदेखा न करें अन्यथा ये आपके लिए बड़ी समस्या भी खड़ी कर सकती हैं। प्यार भरे संबंधों के लिए भी समय अच्छा है। रोमांटिक डेट के आसार नज़र आ रहे हैं और आप इस दौरान अपने साथी के साथ यादगार समय बिताएंगे।

जून

फलादेश 2018 के अनुसार पिता के लिए यह समय थोड़ा कष्टदायी हो सकता है। वो इस दौरान किसी समस्या में फँस सकते हैं। लेकिन अपने प्रयास के ज़रिए वो इस बड़ी मुसीबत से बाहर भी निकल जाएंगे। आपके व्यावसायिक जीवन में कोई बड़ा बदलाव आएगा। कुछ सकारात्मक बदलाव व उन्नति की संभावना है और आपके दर तक कुछ अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे। जून माह का भविष्यफल यह इशारा कर रहा है कि, बाहर की किसी बड़ी कंपनी से जॉब का मौका भी प्राप्त हो सकता है। लेकिन सतर्क रहने की आवश्यकता है चाहें चीजें सही ही क्यों न जा रही हों। किसी गलतफहमी को अपने अंदर न पनपने दे और अगर यदि हो जाएं तो उन्हें सुलझाने की जल्द से जल्द कोशिश करें। कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार का रोमांटिक संबंध न पनपने दें अन्यथा प्रॉब्लम्स खड़ी हो सकती हैं। इससे आपकी छवि भी बिगड़ सकती है। वित्तीय मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

जुलाई

भविष्यवाणी 2018 के अनुसार मल्टी नेशनल कंपनी में कार्यरत लोगों को इस दौरान करियर में सफलता मिलेगी और आगे की ट्रेनिंग के लिए विदेश जाने का मौका मिलेगा। निजी मामलों में आपकी ज़िंदगी में खुशी भरपूर रहेगी और आप परिवार केे साथ अच्छा समय बिताएंगे। बड़े भाई-बहनों के लिए भी ये समय तरक्की लेकर आएगा। वो अपने जीवन में इस दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे और बड़ी सफलता हासिल करेंगे। लेकिन आपके पिता को इस दौरान कार्य से संबंधी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं या बिजनेस में साथ काम करने वालों के साथ विवाद हो सकते हैं। इसलिए उन्हें संयम से कार्य करने की सलाह दी जाती है। ग्रहों की चाल इशारा कर रही है कि स्वास्थ्य की दृष्टि से इस माह आप मानसिक तौर पर थोड़ा नीरस महसूस करेंगे हालांकि शारीरिक तौर पर फिट रहेंगे। कार्यभार के चलते समय-समय पर दबाव महसूस करेंगे। ऐसे में ध्यान करने से लाभ प्राप्त होगा। स्थानांतरण की भी संभावना है। सरकारी फंड के प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों को किसी समस्या से गुज़रना पड़ सकता है।

अगस्त

राशिफल 2018 के अनुसार विदेश में काम करने वालों को सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि ऐसी संभावनाएं हैं कि आप पर कोई बड़ा जैसे कागज़ात या पैसों की चोरी का इल्ज़ाम लग सकता है। वहां मौजूद उच्च अधिकारियों से भी विवाद हो सकता है। माह की शुरुआत में आप लक्ष्यहीन होकर कार्य करेंगे लेकिन आधा माह बीत जाने पर आप अपनी एक नई शुरुआत करेंगे। इन सबके अलावा ये समय आपके परिवार वालों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा। माता-पिता के लिए समय उचित नहीं है। उन्हें किसी भी प्रकार की मानसिक अशांति या स्वास्थ्य संबंधी प्रॉब्लम्स से गुज़रना पड़ सकता है, इसलिए उन पर इस दौरान ज़्यादा ध्यान देने की ज़रूरत है। ग्रहों की चाल के हिसाब से पारिवारिक ज़िंंदगी इस दौरान थोड़ी अस्त-व्यस्त रहेगी। आपके परिवार वालों को आपसे कुछ प्रॉब्लम्स हो सकती हैं और वो आपसे नाखुश हो सकते हैं। परिवार की ये समस्याएं प्रोफेशनल लाइफ में भी देखने को मिल सकती हैं। इन सभी समस्याओं को जल्द से जल्द हल करें और परिवारिक व व्यावसायिक जीवन में संतुलन लाएं।

सितंबर

भविष्यकथन 2018 यह संकेत दे रहा है कि, शादीशुदा जोड़ों के लिए ये माह चुनौतीपूर्ण रहेगा। लड़ाई, झगड़े व विवाद इस दौरान आपके जीवन में रहेंगे जिससे मानसिक शांति भी भंग होगी। यदि आप स्थिति को सुधारना चाहते हैं तो ध्यान व समझदारी के साथ काम लें। माह के लगभग पंद्रह दिन बाद चीज़ें सुधरने लग जाएंगी और भाग्य आपका साथ देगा। आर्थिक रूप से समय अच्छा रहेगा। बड़े भाई-बहन जो विदेश में कार्यरत हैं, उनकी मदद से पैसों का आगमन होगा जिससे आर्थिक स्थिति सुधरेगी। सामाजिक स्थिति में भी पहले से बढ़ोत्तरी होगी और लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे। राशिफल के अनुसार आप जीवन साथी के साथ कोई बिजनेस शुरू कर सकते हैं जो आपके लिए बहुत लाभदायक होगा। जीवन बहुत ख़ूबसूरत है इसलिए इसके प्रति खुश रहें और नकारात्मक ऊर्जा व विचारों को अपने भीतर न आने दें। अपने ऊपर ध्यान दें और खुद को लाइफ में आगे ले जाने के रास्ते निकालें।

अक्टूबर

फलादेश 2018 के अनुसार बिजनेस कर रहे जातक इस माह अच्छा लाभ कमाएंगे। इसी बीच आपको किसी विदेशी कंपनी से भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। लेकिन बिजनेस पार्टनर के साथ काम करते वक्त आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। अपने फैसलों व वित्तीय मामलों को पूरी तरह से सुलझाए रखें वरना कोई प्रॉब्लम हो सकती है। जॉब करते हैं और अगर चेंज करने का प्लान बना रहे हैं तो यह समय इसके लिए ठीक नहीं है, थोड़ा और इंतजार करें। अगर आप जॉब छोड़ भी देंगे तब भी वक्त वैसा ही रहेगा। तो बेहतर यही है कि अभी जिस जॉब में हैं, उसी पर ध्यान केंद्रित करें। निजी जीवन में परेशानियां आ सकती हैं लेकिन शांति व खुशी फिर भी बरकरार रहेगी। सितारों की मानें तो इस माह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपको पैसों से संबंधित कोई परेशानी नहीं होगी। आपकी अपनी व पारिवारिक आय में बढ़ोत्तरी होगी। दूसरों के ऊपर हावी होने का आपका स्वभाव परेशानियों को उत्पन्न कर सकता है। इन्हें दूर करने के लिए संतुलन बनाए रखना बेहद ज़रूरी है।

नवंबर

भविष्यवाणी 2018 के अनुसार इस महीने की शुरुआत में परिवार के कुछ सदस्यों की तबियत ख़राब रहने से आप परेशान हो सकते हैं। डॉक्टर, दवाई आदि पर ख़र्चे ज़रूरत से ज्यादा हो सकते हैं। लेकिन ये अवधि बस थोड़े ही समय के लिए है इसलिए फिक्र न करें। चीज़ें बहुत जल्दी संभल जाएंगी और आपकी सभी प्रॉब्लम्स छू मंतर हो जाएंगी। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे और बचत भी ज़्यादा होगी। आप अपने भीतर सकारात्मकता व मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। आपका मन अति सक्रिय हो जाएगा और आपका काम बढ़िया होगा। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे और इस दौरान आप प्रेम संबंधों में भी अपनी रुचि दिखाएंगे। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा। ज़मीन-जायदाद खरीदने से पहले सभी बातें अच्छे से साफ कर लें। यदि निवेश का प्लान बना रहे हैं तो समय बिल्कुल अनुकूल है। बीते समय में किए गए सभी निवेश इस दौरान लाभदायक फल देंगे।

दिसंबर

भविष्यफल 2018 के अनुसार बिजनेस करने वालों के लिए यह माह बहुत बढ़िया रहने वाला है। बिजनेस को बढ़ाने का प्लान अच्छे परिणाम देगा और आपका बिजनेस ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा। यदि आपने बैंक में लोन के लिए अर्ज़ी लगा रखी है तो इस दौरान उसे स्वीकृति प्राप्त हो सकती है। पेशेवर जीवन में आपके द्वारा किए गए प्रयासों और संसाधनों में वृद्धि के संकेत दिखाई दे रहे हैं। बात की जाए यदि आपके बच्चों की तो इस दौरान आपके उनके साथ कुछ विवाद हो सकते हैं। ग्रहों की चाल इशारा कर रही है कि इस महीने के शुरू होते ही आपके स्वभाव में अहंकार आ सकता है जिस पर काबू पाने की आवश्यकता है। अपने बच्चों को इतना भी लाड़-प्यार न करें कि वो इसका फायदा उठाने लगें। अपनी संवादशैली, बुद्धि आदि के लिए आपको दोस्तों, सहभागियों व पड़ोसियों से इस दौरान प्रशंसा हासिल हो सकती है। इसी माह आप अपने अंदर गुस्से का भाव महसूस करने लग जाएंगे। इस दौरान अपने ऊपर काबू पाएं और गुस्से से बचें, वरना समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आर्थिक तौर पर इस बीच आपके ख़र्चे बढ़ेंगे।

Notice:
 

 

Campaign:

Onile Registration From

Odia Bhashi Census in Surat