सारांश: राशिफल 2018 के अनुसार यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद खास और दिलचस्प रहने वाला है। पूर्व में किए गए कठिन परिश्रम का फल मिलेगा और आपको आय का नया साधन प्राप्त होगा। आपकी व्यक्तिगत और पारिवारिक आय में बढ़ोत्तरी होगी लेकिन आपको सलाह है कि पैसों से जुड़े मामलों में ज्यादा नरम रुख ना अपनाएं। इस साल आपको कई ऐसे अवसर मिलेंगे, जिससे आपका भाग्य चमकेगा। सेहत के लिहाज से यह वर्ष थोड़ा संभलकर चलने वाला है। स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल लापरवाही न बरतें वरना कोई बड़ी परेशानी हो सकती है। अगर बात करें कार्य क्षेत्र की तो सितारों की चाल कहती है कि, इस साल आपको अपने अच्छे प्रदर्शन की वजह से प्रशंसा और पदोन्नति मिल सकती है। वरिष्ठ अफसरों से आपको सहयोग मिलेगा, जो आपके लिए बहुत लाभकारी होगा। वे जातक जो इलेक्ट्रिक उपकरणों का व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें बड़ी सफलता मिलेगी। इसके अलावा सांख्यिकी और सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल्स का करियर भी चमकेगा। इस अवधि में जमीन या प्रॉपर्टी खरीदने की संभावना भी बन रही है। इस वर्ष किसी भी तरह का लोन लेने से बचें वरना आप किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। बच्चों से व्यवहार करते समय थोड़ी सावधानी बरतें। क्योंकि मतभेद होने की वजह से रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए विषम परिस्थितियों में धैर्य के साथ काम लें। इस साल बच्चों की सेहत पर खास ध्यान देने की ज़रुरत होगी।

उपाय: भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की आराधना करने से सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

जनवरी

भविष्यफल 2018 के अनुसार जनवरी का महीना कन्या राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। इस अवधि में यदि आपको लाभ नहीं मिलेगा तो हानि भी नहीं होगी। पारिवारिक संसाधनों में बढ़ोत्तरी की संभावना है इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस माह महंगे घरेलू सामान खरीदने से आपका खर्च बहुत बढ़ सकता है, इसलिए सोच-समझकर खर्च करें। मानसिक, बौद्धिक और कलात्मक क्षमता में वृद्धि होने से आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। वकील, शिक्षक, सलाहकार और वक्ताओं के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है। कन्या राशि के जातक जनवरी के महीने में सभी क्षेत्रों में अच्छा कार्य करेंगे। क्रोध और वाणी पर संयम रखें क्योंकि गलत शब्दों के इस्तेमाल से आपके और परिजनों के बीच गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। इसलिए कड़वे वचन बिल्कुल नहीं बोलें। इस माह के अंत में आपको कठिन परिश्रम का फल मिलेगा और सब कुछ व्यवस्थित हो जाएगा।

फरवरी

भविष्यकथन 2018 के अनुसार फरवरी के महीने में कन्या राशि के जातकों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। महीने के शुरुआती दो हफ्तों में बच्चों की ओर से तनाव मिल सकता है। तनाव और चिंता की वजह से आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है। इस दौरान बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए आपको कुछ निवेश करना होगा। बच्चे किसी खास विषय की पढ़ाई करेंगे जिसकी फीस बहुत ज्यादा हो सकती है। इसके अलावा वे पढ़ाई के लिए घर से दूर भी जा सकते हैं। अगर बात करें आपकी लव लाइफ की तो, सितारों की चाल कहती है कि, अपने प्रेम जीवन को लेकर आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। क्योंकि कुछ विवादों की संभावना बन रही है। इसलिए अपने प्रेम जीवन में संतुलन बनाये रखने की कोशिश करें और अपने साथी को ज्यादा वक्त देने की कोशिश करें। वहीं इस माह सेहत को लेकर भी आपको अपना खास ख्याल रखना होगा। फूड पाइज़निंग, मुंह में छाला और कोई घाव हो सकता है। आपके स्वभाव में साहस, क्रोध और वीरता की वृद्धि होगी। ग्राफिक आर्टिस्ट, विदेशी भाषा के जानकार और तकनीकी लेखन से जुड़े जातकों के लिए समय बहुत अच्छा है।

मार्च

फलादेश 2018 के अनुसार मार्च का महीना कन्या राशि के लोगों के लिए बहुत ही सकारात्मक साबित होगा। जीवन में खुशियां बनी रहेंगी और सब कुछ अच्छा रहेगा। विशेषकर शादीशुदा लोगों के लिए यह समय सुखद होगा। इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता और शांति बनी रहेगी। आप एक-दूसरे की जरुरत को समझेंगे। जीवनसाथी से आपको अपार सहयोग मिलेगा और आपका बंधन दिन ब दिन मजबूत होता जाएगा। इस माह घर में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन भी संभव है। विवाह संपन्न होने के भी योग बन रहे हैं। इसके अलावा आप अपना वर्तमान निवास स्थान बदलकर किसी बड़े घर में शिफ्ट हो सकते हैं। इस महीने अत्यधिक व्यस्त होने की वजह से आपके परिजन स्वयं को उपेक्षित महसूस करेंगे, इसलिए समय निकालकर परिवार के लोगों से मिलें। वे जातक जो सौंदर्य प्रसाधन, कलात्मक वस्तु, जेवर और सर्वसुविधा युक्त सामानों का व्यवसाय करते हैं उनके लिए यह समय बेहद अनुकूल है। क्योंकि इस महीने बिजनेस में अच्छा लाभ होने की संभावना है। इस अवधि में आप अपने व्यवसाय को विस्तार देने की योजना बनाएंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर भी कुछ कर सकते हैं। यह काम मनोरंजक, व्यावसायिक या यात्रा से जुड़ा भी हो सकता है।

अप्रैल

भविष्यवाणी 2018 के अनुसार कन्या राशि के लोगों को अप्रैल के महीने में वाणी पर संयम रखना होगा। विशेषकर वैवाहिक जीवन में थोड़ी ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। जीवनसाथी के साथ जो भी मतभेद हैं उन्हें जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश करें वरना समस्या खड़ी हो सकती है। कार्य स्थल पर भी सतर्क रहना आपके लिए अच्छा होगा। याद रखें अभद्र भाषा से समस्या उत्पन्न हो सकती है। कार्य स्थल पर बेवजह की बातें और ऑफिस पॉलिटिक्स करने से बचें। यह माह आर्थिक तौर पर आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप अधिक से अधिक पैसों की बचत करेंगे और इससे आर्थिक स्थिरता आएगी। यह समय अचल संपत्ति के क्षेत्र में निवेश करने के लिए बिल्कुल सही नहीं है, इसलिए जमीन/मकान खरीदने या बेचने से बचें। प्रॉपर्टी या कार्य से जुड़े हर दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छे से पढ़ लें। क्योंकि धोखेबाजी का डर है। इस माह पिता की सेहत पर ध्यान देने की ज़रुरत होगी। इस अवधि में उन्हें कोई गंभीर बीमारी से कष्ट हो सकता है हालांकि महीने के दूसरे पड़ाव में उनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा।

मई

राशिफल 2018 के अनुसार मई के महीने में संतान पक्ष की ओर से कन्या राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस वजह से बच्चों के साथ रिश्ते तनावपूर्ण होंगे और आप उनके साथ संबंध सामान्य करने में असमर्थ रह सकते हैं। इसलिए कन्या राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि, बच्चों के साथ अच्छा बर्ताव करें और विषम परिस्थितियों में धैर्य के साथ काम लें। अत्यधिक क्रोध करने से बचें वरना आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है। बात करें माता-पिता की सेहत की तो, पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन मॉं की सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है। इसलिए उनका विशेष ख्याल रखें। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, विशेषकर बड़े लोगों से अधिक मदद मिलेगी। परिवार से मिलने वाले इस सहयोग की वजह से आपके अंदर एक नई ऊर्जा आएगी और आप कुछ बेहतर करने में समर्थ होंगे। प्रोफेशनल लाइफ में हर मामले को लेकर स्पष्ट रुख रखें। वरिष्ठ सहकर्मियों की सलाह से हालात बेहतर होंगे। कन्या राशि के वे छात्र जो तकनीकी विषय की पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है। क्योंकि उन्हें कठिन परिश्रम का अच्छा फल मिलेगा।

जून

भविष्यफल 2018 के अनुसार जून के महीने में कन्या राशि के जातकों के भाग्य में वृद्धि होगी। तमाम चुनौतियों के बावजूद इस माह आप प्रगति करेंगे। नौकरी या व्यवसाय के सिलसिले में विदेश यात्रा की संभावना है। पारिवारिक व्यवसाय में समृद्धि आएगी और आपको माता-पिता का सहयोग मिलेगा। इस माह पारिवारिक जीवन में शांति और सद्भाव बना रहेगा, लेकिन किशोरावस्था के बच्चों से आपको स्नेह और धैर्य के साथ व्यवहार करना होगा। उन्हें सलाह देने से हालात बदलेंगे और सुधार होगा। इस माह आप हर तरफ से सकारात्मक ऊर्जा और आत्म विश्वास से भरे रहेंगे। इस माह नए दोस्त बनेंगे और आप पार्टियों में व्यस्त रहेंगे। आपको कुछ ऐसे अवसर मिलेंगे, जिससे आपकी सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी और यह आपके लिए लाभकारी रहेगी। फिल्म एक्टर, नृत्य निर्देशक, फोटोग्राफर और वीडियो एडिटर्स का सितारा इस अवधि में चमकेगा।

जुलाई

भविष्यकथन 2018 के अनुसार जुलाई का महीना कन्या राशि के लोगों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। इस माह पिता की खराब सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है, इसलिए इस अवधि में उनकी सेहत का पूरा ख्याल रखें। इसके अलावा इलाज पर अधिक खर्च होने से आपका बजट बिगड़ सकता है। इस समय में आप पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में हद से ज्यादा व्यस्त रहेंगे। सितारों की चाल कहती है कि, इस महीने छोटी या लंबी दूरी की यात्रा की संभावना बन रही है। वे जातक जिनका झुकाव धार्मिक प्रवृत्ति की ओर ज्यादा है, वे लोग तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। इस महीने की जरूरी सलाह यह है कि, आप कोई भी कार्य करने से पहले अच्छे से सोचें और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। कार्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से कुछ मतभेद होने की संभावना है, इसलिए अपने व्यवहार में संयम बरतें और अच्छे संबंध बनाकर चलें।

अगस्त

राशिफल 2018 के अनुसार अगस्त का महीना कन्या राशि के लोगों के लिए अच्छे संकेत नहीं दे रहा है। महीने की शुरुआत में आपके मन में असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। इस वजह से आप विवेकपूर्ण निर्णय लेने में असमर्थ रहेंगे। आर्थिक मोर्चे पर भी इस महीने आपको संभलकर चलना होगा। बेवजह खर्च करने से बचें और पैसों के लेनदेन पर विशेष ध्यान रखें वरना धोखाधड़ी होने की संभावना है। इसके अलावा यह महीना पारिवारिक जीवन के लिए भी शुभ संकेत नहीं दे रहा है। तनाव बढ़ने से परिवार में शांति और सद्भाव का अभाव रहेगा, इसलिए हर परिस्थिति में संयम व समझदारी से काम लें और मधुर रिश्ते बनाकर चलें। कम्प्यूटर के उपकरण से संबंधित व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए यह महीना अच्छा है, इस अवधि में अच्छा मुनाफा प्राप्त होने की संभावना बन रही है। कम्प्यूटर हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और सॉफ्टवेयर डेवलपर्स से जुड़े जातक अपने कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान वे अपने करियर के सबसे अच्छे मुकाम पर होंगे। सेहत के लिहाज से यह महीना अच्छा दिखाई दे रहा है लेकिन आंखों की खास देखभाल करें।

सितंबर

फलादेश 2018 के अनुसार इस माह कन्या राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहने वाला है। घर की खुशियों में बढ़ोत्तरी होगी और आप परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। इस माह आप परिवार के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। इसके अलावा घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी होने की संभावना है। ग्रहों की स्थिति के अनुसार इस महीने आपके जीवनसाथी को कार्यस्थल पर तरक्की मिलने की प्रबल संभावना है, साथ ही आर्थिक वृद्धि भी होगी। यदि आप कोई जमीन खरीदने या बेचने की योजना बना रहे हैं तो महीना का अंत इस काम के लिए अत्यंत शुभ है। इस माह आप पूरी तरह से सेहतमंद रहेंगे। आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और अपनी बात साफ शब्दों में स्पष्टता के साथ कहेंगे। आपके स्पष्ट बोलने की यह क्षमता निश्चित तौर पर आपके लिए लाभकारी रहेगी। आपकी कार्य कुशलता की वजह से अधिकारी और सहकर्मी आपकी प्रशंसा करेंगे। यदि आप प्रबंधन या प्रशासनिक क्षेत्र में कार्यरत हैं तो आपको इस माह कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अक्टूबर

भविष्यवाणी 2018 के अनुसार अक्टूबर का महीना कन्या राशि के उन जातकों के लिए बेहद अच्छा रहेगा, जो शेयर बाजार व मार्केट रिसर्च से जुड़ा व्यवसाय करते हैं। इस अवधि में शेयर मार्केट में उनके द्वारा व्यक्त की गई संभावना सही साबित होंगी। इसके अलावा पारिवारिक और न्यायिक सलाहकारों के लिए भी यह महीना अच्छा साबित होगा। इस माह कन्या राशि के जातकों के जीवन में धनागमन सुचारु रूप से होता रहेगा लेकिन महीने के दूसरे पड़ाव में बेवजह के खर्च करने से बचें। पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में अच्छा तालमेल बनाकर चलेंगे। हालांकि परिवार के लोगों से छोटे-मोटे मतभेद भी हो सकते हैं लेकिन आपसी बातचीत से सभी मुद्दे सुलझ जाएंगे। विवाहित जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है लेकिन प्रेमी युगल को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस माह कार्य स्थल पर बड़ी सफलता मिलने की संभावना है, साथ ही वरिष्ठ सहकर्मियों से भरपूर सहयोग मिलेगा।

नवंबर

फलादेश 2018 के अनुसार कन्या राशि के जातक नवंबर महीने के पहले पड़ाव में स्वयं को उत्साहित और सक्रिय महसूस करेंगे। वहीं माह के दूसरे पड़ाव में आप प्रभावी और सकारात्मक बातचीत करेंगे। इस माह आप स्वयं को प्रोफेशनल लाइफ में अत्यधिक व्यस्त महसूस करेंगे। किसी बड़े निवेश के लिए यह समय अच्छा है लेकिन कठिन परिश्रम करना होगा। व्यवसाय में भागीदारी को लेकर भाई-बहनों के साथ परेशानी आ सकती है। आप अच्छे प्रयास करेंगे लेकिन व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सुधार लाने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। इसके अलावा आपकी बेहतर कार्यशैली की वजह से आपकी प्रशंसा होगी। बिना सोचे-समझे और गुस्से में आकर कोई भी फैसला लेने से बचें वरना इसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे। किसी की आलोचना या उसके साथ किसी भी तरह की राजनीति करने से बचें, क्योंकि ऐसा करने से आपके व्यक्तिगत संबंध प्रभावित हो सकते हैं। इस माह आपकी सेहत बिल्कुल अच्छी रहेगी। आप अपनी फिटनेस को लेकर ज्यादा रुचि दिखाएंगे। स्वयं को फिट रखने के लिए खेल या व्यायाम जैसी गतिविधियों में शामिल होंगे।

दिसंबर

भविष्यफल 2018 के अनुसार साल का आखिरी महीना कन्या राशि के जातकों के लिए सामान्य रहेगा। इस माह के पहले पड़ाव में बच्चों की वजह से आप परेशान रहेंगे। इस दौरान बच्चों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन ऐसी स्थिति में आपको धैर्य से काम लेना होगा। जीवनसाथी से आपके संबंध अच्छे रहेंगे और उनकी सफलता से आप खुश रहेंगे। इस अवधि में आपको जीवनसाथी की ओर पूरा सहयोग मिलेगा और आपका प्यार भरा रिश्ता और मजबूत होगा। हालांकि इस महीने जीवनसाथी की सेहत को लेकर आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। कार्य स्थल पर अपनी सफलता का मूलमंत्र किसी के साथ साझा नहीं करें वरना आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाकर चलें, क्योंकि उनके सहयोग और मार्गदर्शन की वजह से आप कार्य क्षेत्र में तरक्की करेंगे। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और लेखन से जुड़े जातकों के लिए यह महीना बेहद अच्छा है।

Notice:
 

 

Campaign:

Onile Registration From

Odia Bhashi Census in Surat